OTT Releases October 2024: 1000 Babies से लेकर Do Patti तक, ये रहीं Netflix, Disney+ Hotstar, Prime Video और अन्य OTT पर आई टॉप 10 फिल्में और सीरीज

OTT Releases October 2024: 1000 Babies से लेकर Do Patti तक, ये रहीं Netflix, Disney+ Hotstar, Prime Video और अन्य OTT पर आई टॉप 10 फिल्में और सीरीज

OTT Releases October 2024: इस महीने मनोरंजन की दुनिया में धमाका होने वाला है, क्योंकि कई सारे नए शोज़ और फिल्में ऑनलाइन आ रही हैं। Netflix पर आप जल्द ही “Fabolous Lives vs Bollywood Wives”, देख सकेंगे जो कि इस सीरीज का तीसरा पार्ट है। यह शो दिल्ली और मुंबई के हाई क्लास के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा को दिखाता है। इसके अलावा, SonyLIV पर “Manvat Murders” आ रही है जो 1970 के दशक के महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में एक दिल दहला देने वाली क्राइम थ्रिलर कहानी को सामने लाती है। Zee5 पर अनुपम खेर की “The Signature” आ रही है, जो प्यार, त्याग और जीवन की चुनौतियों के बारे में बताती है। यहाँ हमने ऐसी ही टॉप 10 दिलचस्प फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट तैयार की है जो अक्टूबर 2024 में यानि इसी महीने OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही हैं और जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए। तो चलिए शुरू करते हैं!

Snakes and Ladders

इस सीरीज की कहानी 2000 के दशक के मध्य की है। “Snakes and Ladders” चार स्कूल के दोस्तों के बारे में है जो अनजाने में एक मुश्किल स्थिति में फंस जाते हैं। जैसे-जैसे वे विभिन्न चुनौतियों और व्यक्तिगत संघर्षों का सामना करते हैं, अनजाने में निशान छोड़ जाते हैं और रास्ते में संदिग्ध विकल्प चुनते हैं। अंत में उनका सफर उन्हें खुद की खोज के एक अप्रत्याशित रास्ते पर ले जाता है। यह 18 अक्टूबर को Amazon Prime Video पर आने वाली है।

1000 Babies

फिल्म की कहानी एक पुलिस वाले के बारे में है जो एक अस्पताल में गुप्त रूप से होने वाले सामूहिक शिशु हत्या के मामले की जांच करता है। क्या होता है जब उसे पता चलता है कि एक रहस्यमयी आदमी रहस्यमय पत्रों और घातक खेलों के माध्यम से कई महिलाओं के जीवन में हेरफेर कर रहा है? यह सीरीज आपको बताएगी कि आगे क्या होने वाला है। नीना गुप्ता और रहमान की यह क्राइम सीरीज 18 अक्टूबर को Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होगी।

The Signature

“द सिग्नेचर” एक मराठी फिल्म “अनुमति” पर आधारित हिंदी फिल्म है, जो प्यार, त्याग और जीवन की चुनौतियों के बारे में बताती है। इस फिल्म में अनुपम खेर एक साधारण आदमी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे अपनी पत्नी के लिए जीवन या मृत्यु का फैसला लेना पड़ता है। “द सिग्नेचर” माहीमा चौधरी, नीना कुलकर्णी, अनु कपूर, रणवीर शौरी और अन्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ मानवीय भावनाओं को गहराई से दिखाती है। यह फिल्म 4 अक्टूबर से Zee5 पर देखने के लिए उपलब्ध है।

Manvat Murders

1970 के दशक के महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में एक दिल दहला देने वाली क्राइम थ्रिलर कहानी सामने आती है, जहां उस समय अपराध का बोलबाला था। यह कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है और 4 अक्टूबर से SonyLIV पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। इस फिल्म में ‘अशुतोश गोवारीकर’ डीसीपी रामकांत कुलकर्णी के तौर पर नज़र आएंगे, जो एक दृढ़ संकल्पित जांचकर्ता हैं और उन्हें इन भीषण अपराधों के पीछे की सच्चाई का पता लगाने का काम सौंपा गया है। कुलकर्णी की आत्मकथा “फुटप्रिंट्स ऑन द सैंड ऑफ क्राइम” से ली गई यह कहानी हिंसा और डर से भरे क्षेत्र में न्याय की उनकी अथक खोज पर गहराई से प्रकाश डालती है।

Khel Khel Mein

‘खेल खेल में’ फिल्म में हम अक्षय कुमार, फरदीन खान, वाणी कपूर, एमी विर्क, तापसी पननु, आदित्य सील और प्रज्ञा जैसवाल को मुख्य भूमिकाओं में देख सकते हैं। यह फिल्म कुछ दोस्तों के एक समूह और उनके जीवन साथियों के बारे में है, जिन्हें एक खेल खेलने के बाद एक-दूसरे के बारे में चौंका देने वाले रहस्य पता चलते हैं। यह फिल्म 9 अक्टूबर, 2024 से Netflix पर देखने के लिए उपलब्ध है।

Sarfira

‘सरफिरा’ फिल्म एक आम आदमी के बारे में है, जो अपनी खुद की एयरलाइन शुरू करने का सपना देखता है। इस फिल्म में आपको अक्षय कुमार, राधिका मदान और परेश रावल जैसे प्रतिभाशाली कलाकार मुख्य किरदारों में देखने को मिलेंगे। यह 11 अक्टूबर, 2024 को Disney+ Hotstar पर रिलीज़ हुई थी।

Raat Jawan Hai

‘रात जवान है’ वेब सीरीज तीन दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो माता-पिता बनने के बाद अपने नए जीवनों में एडजस्ट होने के लिए संघर्ष करते हैं। इस सीरीज में बरुन सोबती, अंजली आनंद और प्रिया बापट मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। दर्शक इसे 11 अक्टूबर से OTT प्लेटफॉर्म SonyLIV पर देख सकते हैं।

Reeta Sanyal

इस हफ्ते की सबसे बड़ी OTT रिलीज़ “Reeta Sanyal” है, जो एक क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ है जिसमें अदाह शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। अमित खान की प्रसिद्ध क्राइम नॉवल सीरीज़ पर आधारित, “Reeta Sanyal” एक प्रतिभाशाली वकील हैं जो अपने असामान्य जांच-पड़ताल के तरीकों के लिए जानी जाती हैं। रीटा चाहे एक पत्रकार के रूप में काम कर रही हों या किसी अन्य फ़र्ज़ी नाम का उपयोग कर रही हों, उसे नैतिक दुविधाओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह भ्रष्ट वकील एम. राज ठाकुरल (राहुल देव द्वारा निभाया गया) से लड़ती हैं। चालाकी वाले प्लॉट और सस्पेंस भरे मोड़ों के साथ, यह सीरीज़ क्राइम के शौकीनों को मोहित करने के लिए तैयार है। यह सीरीज 14 अक्टूबर से Disney+ Hotstar पर देखने के लिए उपलब्ध है।

Pradeeps of Pitsburgh

यह फिल्म एक जोड़े के जीवन के बारे में है जो अपने तीन बच्चों के साथ पिट्सबर्ग चले गए। यह कहानी प्रवास की उथल-पुथल को दिखाती है जिसमें कुछ ऐसे हंसी से भरे दृश्य हैं जो दर्शकों को बांधे रखने का वादा करते हैं। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, फिल्म यह भी दिखाती है कि वह परिवार एक नए देश में कैसे एडजस्ट करता है, और हर पल अपनी भूमि से तुलना करता है। इसके अलावा यह दिखाता है कि जब वे अपने देश, भारत वापस आना चाहते थे, तो उन्हें कैसे अनुमति नहीं मिली। बाद में जब सब कुछ विफल हो जाता है तो वे अपना भाग्य स्वीकार कर लेते हैं और अमेरिका में वापस रहने का फैसला करते हैं। यह फिल्म 17 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म Prime Video पर आ रही है।

Fabolous Lives vs Bollywood Wives: Season 3

बॉलीवुड की दुनिया में दर्शकों को एक बार फिर चकाचौंध और नाटक देखने को मिलने वाला है। दिल्ली और मुंबई के हाई क्लास के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा को दिखाता यह शो ‘फैबुलस लाइव्स vs बॉलीवुड वाइव्स’ अपने तीसरे सीजन के साथ वापसी कर रहा है। रिद्धिमा कपूर साहनी और कल्याणी साहा चावला जैसे नए चेहरे इस पहले से ही तनावपूर्ण जीवन में एक नया मोड़ लाने वाले हैं। माहीप कपूर, सीमा सजदे और उनके दोस्तों के जीवन में बॉलीवुड सितारों जैसे सैफ अली खान और करण जोहर की भी मौजूदगी देखी जाएगी क्योंकि महिलाएं व्यक्तिगत तनाव, विकसित दोस्ती और शानदार पार्टियों सबको संभालती हैं। इस सीरीज को आप 18 अक्टूबर से Netflix ओटीटी पर देख सकेंगे।

Do Patti

यह कहानी कल्पना के पहाड़ी शहर देवीपुर में एक पुलिस इंस्पेक्टर विद्या जोशी (काजोल) का अनुसरण करती है, क्योंकि वह सौम्या सूद (कृति सैनन) और उसके पति ध्रुव सूद (शहीर शेख) से जुड़ी कई सारी परेशान करने वाली घटनाओं की जांच-पड़ताल करती है। सौम्या की जुड़वां बहन, शैली, अप्रत्याशित रूप से आती है जिससे आधे सच और झूठ का एक जाल बन जाता है। यह फिल्म 25 अक्टूबर को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज़ होने वाली है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo