परिवार के साथ बैठकर देखें ये धमाकेदार फिल्में, कुछ ला देंगी आँखों में आँसू तो कुछ देखकर हंसी से हो जाएंगे लोटपोट

परिवार के साथ बैठकर देखें ये धमाकेदार फिल्में, कुछ ला देंगी आँखों में आँसू तो कुछ देखकर हंसी से हो जाएंगे लोटपोट
HIGHLIGHTS

हम आज आपको ऐसे बेहतरीन Family Movies/Films के बारे में बताने वाले हैं।

यह मूवी/फिल्म आपको हंसी से लोटपोट करने के साथ ही आपकी आँखों में आँसू भी भर देने वाली हैं।

इस लिस्ट में हमने Badhai Ho से लेकर OMG तक 9 बेस्ट Family Movies को शामिल किया है।

आजकल कुछ ऐसी फिल्में और ऐसे टॉपिक्स पर फिल्में और सीरीज बनने लगी हैं जो आप कहीं न कहीं अपनी Family के साथ बैठकर नहीं देख सकते हैं। हालांकि Bollywood में कुछ ऐसे फिल्में भी कुछ सालों में बनी हैं जो आपको मेरे हिसाब से अपने परिवार के साथ बैठकर ही देखनी चाहिए। इन फिल्मों में आपको कॉमेडी का तड़का तो मिलने ही वाला है, इसके अलावा Family Drama और Suspence भी आपको इन फिल्मों में मिलेगा।

हम यहाँ आपको Badhai Ho से लेकर OMG तक 9 ऐसे Family Movies के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आपकी आँखों से आँसू गिराने की ताकत रखती हैं, इसके अलावा आपको हंसा हंसा कर आपके पेट में दर्द कर देने की भी काबिलियत इन फिल्मों में है। अब ऐसे में अगर आपने इन Best Family Movies/Films को नहीं देखा है तो आप इस वीकेंड इन्हें देखना का प्लान बना सकते हैं। आइए अब इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Drishyam

इस लिस्ट में पहले नंबर पर हमने Drishyam को रखा है, इसे भी एक बेहतरीन Family Movies/Film कहा जा सकता है। यह एक पिता की कहानी है जो अपनी बेटी के साथ हुए दुर्व्यवहार का कहीं न कहीं बदला लेता है। इस फिल्म को मैं एक बेहतरीन सस्पेंस फिल्म कह सकता हूँ। इस फिल्म में अजय देवगन, तब्बू और श्रिया सरन मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में आप एक परिवार के स्ट्रॉंग बॉन्ड को देख सकते हैं। इस फिल्म की IMDb रेटिंग 8.2 है और इसे आप JioCinema और Netflix OTT Platforms पर देख सकते हैं।

Bareilly ki Barfi

यह फिल्म एक बेहतरीन रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, यह बिट्टी नाम की एक लड़की की कहानी है जो एक केयरफ्री लड़की है, और फिल्म में इसे लेखक से प्यार हो जाता है, जिससे वह कभी भी पहले मिली नहीं थी। यह कहानी बरेली के एक छोटे टाउन को दिखाती है, फिल्म में लव और रोमांस का बेहतरीन मिश्रण देखा जा सकता है। इस फिल्म में राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कृति सेनन मुख्य भूमिकाओं में देखे जा सकते हैं। इसके अलावा इसे IMDb रेटिंग 7.5 मिली है। इस फिल्म को आप Netflix और Zee5 OTT पर देख सकते हैं।

Badhaai Ho

इस फिल्म को मैंने भी देखा है और मैं आपसे कह सकता हूँ कि आपको भी इस फिल्म को देखना चाहिए। यह एक बेहतरीन Family Comedy Drama है। इस फिल्म के बारे में ज्यादा न बताते हुए मैं आपसे इतना ही कह सकता हूँ कि आप इसे देखकर हंसी से लोटपोट हो जाने वाले हैं। फिल्म में एक टिपिकल इंडियन फेमिली को देखा जा सकता है। फिल्म में Ayushmann Khurrana, Neena Gupta, Gajraj Rao मुख्य भूमिका में हैं। इसकी IMDb रेटिंग 7.9 है। इसके अलावा इसे आप Amazon Prime पर देख सकते हैं।

Bajrangi Bhaijaan

इस फिल्म के बारे में आप जानते ही है कि कैसे सलमान खान इस फिल्म में पाकिस्तान में रहने वाली एक चोटी बच्ची मुन्नी को उसके घर वापिस छोड़ने जाता है। इस कहानी से हम सभी परिचित हैं। मैं आपसे इतना ही कहना चाहता हूँ यह फिल्म आपकी आँखों में आँसू जरूर ला देने वाली है। इस फिल्म में सलमान खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की IMDb रेटिंग 8.1 है। इसके अलावा आप इसे Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

English Vinglish

यह भी एक बेहतरीन फिल्म है जो एक महिला के जीवन को दर्शा रही है, जो किसी भी कीमत पर इंग्लिश सीखना चाहती है। इस फिल्म में आपके परिवार में होने वाले कुछ खास पलों को भी दर्शाती है। आपको भी यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। इस फिल्म में आपको मुख्य भूमिका में स्वर्गीय श्रीदेवी नजर आने वाली हैं, इसके अलावा इस फिल्म को IMDb पर 7.8 रेटिंग प्राप्त हुई है। इसके अलावा आप इस फिल्म को JioCinema और Zee5 पर देख सकते हैं।

The Lunchbox

इस फिल्म में एक अलग ही कहानी आपको देखने को मिलने वाली है जो एक लंचबॉक्स के इर्द गिर्द घूमती है। इस फिल्म में स्वर्गीय इरफान खान और निमरत कौर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस कहानी में दो अजनबी एक नोट के माध्यम से एक दूसरे से परिचित होते हैं। इस फिल्म को देखने पर आपको काफी अच्छा अनुभव होने वाला है। इस फिल्म को आप Amazon Prime Video पर देख सकते हैं, इसके अलावा इसकी IMDb रेटिंग की बात करें तो यह 7.8 है।

Do Dooni Chaar

यह एक टिपिकल मिडल क्लास फेमिली की कहानी है, जो दिल्ली में रहती है। यह सभी अपने दैनिक समस्याओं से निकलने या ऐसा भी कह सकते हैं कि आए दिन आने वाले एक तूफान से कैसे पार पाते हैं, यह इस फिल्म में दर्शाया गया है। इस फिल्म को देखकर आपने चेहरे पर सही मायने में हंसी आने वाली है। इस फिल्म में स्वर्गीय ऋषि कपूर, Neetu Singh और Aditi Vasudev मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को IMDb पर 7.5 रेटिंग मिली है। इसके अलावा आप इसे Netflix OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Taare Zameen Par

यह एक सुन्दर और इंसपीरेशनल फिल्म है, जो एक Dyslexic बच्चे की स्टोरी को दिखाती है। कैसे यह बच्चा इस समस्या से पार पाता है और कैसे इसका अध्यापक इसकी मदद करता है। इस फिल्म में आपको देखने को मिलने वाला है। इस फिल्म में आपको मुख्य भूमिका में आमिर खान नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को IMDb पर 8.3 रेटिंग मिलती है। इसके अलावा आप इसे Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

OMG- Oh My God!

यह एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म/मूवी है। मुझे आशा है कि आपने इस फिल्म को जरूर पहले भी देखा होगा, हालांकि मैं आपसे यही कहने वाला हूँ कि आपको अपने परिवार के साथ बैठकर इस फिल्म को एक बार से देखना चाहिए। इस फिल्म को देखकर आप हंस हंस कर लोटपोट हो जाने वाले हैं। इस फिल्म में आपको परेश रावल और अक्षय कुमार मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा IMDb पर इस फिल्म को 8.1 रेटिंग प्राप्त हुई है। इतना ही नहीं, अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो आप इसे Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo