Inbase Boom Box Bluetooth Speaker रिव्यू: छोटा पैकेट बड़ा धमाका

Inbase Boom Box Bluetooth Speaker रिव्यू: छोटा पैकेट बड़ा धमाका
HIGHLIGHTS

अगर आप Party आदि के शौकीन हैं तो आपके लिए बाजार में एक छोटू गैजेट आ चुका है।

इस छोटू गैजेट को आप अपनी हाउस पार्टी में एक बेहतरीन स्पीकर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

हम यहाँ अभी अभी बाजार में आए Inbase के Boom Box Bluetooth Speaker की बात कर रहे हैं, साइज़ में छोटा सा ये स्पीकर अपने साथ एक वायरलेस माइक भी लाता है।

अगर आप Party आदि के शौकीन हैं तो आपके लिए बाजार में एक छोटू गैजेट आ चुका है। इस छोटू गैजेट को आप अपनी हाउस पार्टी में एक बेहतरीन स्पीकर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। हम यहाँ अभी अभी बाजार में आए Inbase के Boom Box Bluetooth Speaker की बात कर रहे हैं, साइज़ में छोटा सा ये स्पीकर अपने साथ एक वायरलेस माइक भी लाता है। आइए जानते है कि आखिर आपको हाउस पार्टी में यह डिवाइस आग लगा सकता या नहीं!

यह भी पढ़ें: भारत में 25000 रुपए के अंदर आने वाले बेस्ट 4 स्मार्टफोंस: Lava, Samsung, OnePlus के धाकड़ फोंस लिस्ट में शामिल

देखते ही मन मोह लेने वाला डिजाइन

मान लीजिए कि आप अपने किसी दोस्त के घर पर पार्टी में जा रहे हैं, उस दोस्त के पास मनोरंजन या म्यूजिक आदि प्ले करने के लिए कोई अच्छा स्पीकर नहीं है। ऐसे में अगर वह आपसे कहे कि आपको एक स्पीकर का बंदोबस्त करना है तो आप अपने हाथ में आराम से लटकाकर इस डिवाइस को आसानी से उस दोस्त के घर जा सकते हैं। यह एक पॉकेट-फ़्रेंडली डिवाइस है। इसकी बनावट बेशक कि चोटी है लेकिन यह काफी मजबूत नजर आता है। इसका डिजाइन सिम्पल है हालांकि यह काफी प्रीमियम भी लगता है। 

कनेक्टिविटी के कई ऑप्शन मौजूद

यह मेरी सोच से भी छोटा है। हालांकि मुझे लगा था कि बॉक्स में एक बाद डिवाइस होने वाला है लेकिन यह बेहद ही छोटा है। स्पीकर के दोनों साइड फिट करके इसमें एक बेल्ट दिया गया है, जिसके माध्यम से आप इसे हैन्डल कर सकते हैं। इसमें आपको एक Aux Port मिलता है, माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी जगह मिलती है, इसके अलावा आपको Type C Port भी इसमें मिलता है। इसके अलावा म्यूजिक कंट्रोल के लिए भी बटन्स इसमें हैं। अगर आप इसे एक जगह रख देते हैं तप यह राइट और लेफ्ट दोनों ही साइड से स्पीकर होने के कारण बेहतरीन बजता है। मुझे इसका लुक और फ़ील बेहद पसंद आया है। 

यह भी पढ़ें: क्या है FraudGPT और कैसे करता है काम? कहीं आपका बैंक अकाउंट तो खतरे में नहीं, ऐसे बचें…

बेहद ही हल्का भी है ये छोटू डिवाइस

इसके अलावा मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद इसलिए भी आया है, क्योंकि इसका वजन मात्र 352.5 ग्राम है। आप इसे आसानी से अपने हाथ में लटकाकर कहीं भी ले सकते हैं। इतना ही नहीं, आप इसे अपने बैग के किसी कोने में रख सकते हैं। यह पिकनिक आदि के लिए बेस्ट कहा जा सकता है। 

दमदार परफॉरमेंस से लैस है ये छोटू स्पीकर

हालांकि इसका डिजाइन मेरे लिए परफेक्ट है लेकिन सबसे ज्यादा जो मैटर करने वाली बात है इसका साउन्ड है। असल में मैंने इस डिवाइस के मिलने के बाद इसे अपनी वाइफ को दे दिया और कहा कि वो इसे इस्तेमाल कर ले। इसके बाद मैंने अगले दिन शाम में ऑफिस से लौटने के बाद उससे पूछा कि आखिर इसका साउन्ड कैसा है। माइक की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कितने मीटर तक है? उसने मेरी तरफ थम दिखाया और कहा ये छोटू सा डिवाइस बेहद ही बेहतरीन साउन्ड देता है। इसके माइक की कनेक्टिविटी भी 8-10 मीटर तक है। 

हालांकि, अपनी वाइफ की बात को ध्यान में रखते हुए मैंने जब इस स्पीकर को फिर से प्ले किया तो मैं दंग रह गया। यह वाकई दमदार साउन्ड देता है। मुझे कहीं न कहीं अपनी वाइफ की बात पर ज्यादा यकीन नहीं था, लेकिन यह डिवाइस सच में साउन्ड के मामले में तगड़ा है। इसके हाई और लो अच्छे मिश्रण के साथ बजते हैं। इसकी कीमट को देखते हुए यह एक बेस्ट डिवाइस कहा जा सकता है। अगर आपको अपनी हाउस पार्टी को एक नया ही आयाम देना है तो आपके लिए यह डिवाइस एकदम बढ़िया रहने वाला है। 

2000mAh की बैटरी लंबे समय तक चलने में सक्षम

मैंने इस डिवाइस को लगभग 5-6 दिनों के लिए अपने ऑफिस और घर पर इस्तेमाल किया है। इस दौरान मैंने पाया है कि इसकी बैटरी लंबे समय तक चलने में सक्षम है। असल में घर पर लगभग 2-3 घंटे और ऑफिस में टेस्टिंग के दौरान लगभग 4-5 घंटे तक मैंने इस डिवाइस को डेली इस्तेमाल किया है। इस दौरान मैंने इस स्पीकर को केवल 2 बार ही चार्ज किया है। हालांकि मैंने पाया है कि इसे चार्ज होने में कुछ घंटे लेगते हैं लेकिन इसके बाद यह लंबे समय तक आपका साथ देता है। 

यह भी पढ़ें: Upcoming Phones August 2023: इस महीने ये दमदार स्मार्टफोंस लॉन्च होने के लिए तैयार, फोल्डेबल्स भी हैं शामिल

कनेक्टिविटी के लिए इसमें Blueooth 5.3 दिया गया है, इसी कारण आपके अन्य डिवाइस इससे जल्दी से कनेक्ट हो जाते हैं। कुलमिलाकर इसकी बैटरी और कनेक्टिविटी के लिए जो कुछ इसमें है मुझे पसंद आया है। 

Karaoke के होने से हो जाता है सबसे यूनीक 

मेरी वाइफ को भी और मुझे भी इसका सबसे बेस्ट पार्ट इसका karaoke ही लगा है। असल में, इसके साथ mic दिया गया है जो आपको एक अलग ही फ़ील देता है उसके अलावा फन वॉयस (माइक के माध्यम से आने वाली अलग अलग वॉयस-4 Modes) फीचर से इसमें एक और आस्पेक्ट जुड़ जाता है। ऐसा भी कह सकते है कि अगर आपकी हाउस पार्टी में गाने बच रहे हैं तो आप एक DJ की तरह उसी समय माइक से अलग अलग आवाज में लोगों को इन्स्ट्रक्ट कर सकते हैं। ऐसे में आपको पार्टी में एक अलग माहौल बन जाता है। इससे लोगों का मूड भी कुछ अलग हो जाता है। हालांकि यह माइक उतना ही सक्षम नहीं है जैसा हम प्रोफेशनल स्पीकर्स के साथ देखते हैं लेकिन यह आपकी पार्टी में एक नयापान जरूर जोड़ देता है। 

यह भी पढ़ें: AI Voice Fraud ने मचाया हड़कम्प, नकली आवाज से लाखों लूट रहे स्कैमर्स, कैसे करें बचाव?

Expert Comment: 

अगर इसकी कीमत को देखा जाए तो इसमें आपको कमियाँ मिलने पर भी आप उन्हें नजरअंदाज ही करना चाहेंगे। इसकी कीमत मात्र 2,299 रुपये है। अगर आप एक पोर्टेबल, अच्छा खासा म्यूजिक प्ले करने वाला है, कराओके के फन से लबालब ब्लूटूथ स्पीकर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेस्ट चॉइस हो सकती है। Inbase Boom Box आपकी जेब पर ज्यादा असर न डालते हुए आपकी हाउस पार्टी में चार चाँद लगा सकता है। 

यह भी पढ़ें: क्या है Apple AirPlay और कैसे करता है काम? यहाँ जानें सबकुछ

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo