Silence Unknown Callers: इस फीचर ने दिया WhatsApp स्पैम कॉल्स से छुटकारा! बस करनी होगी ये छोटी सी प्राइवसी सेटिंग

Silence Unknown Callers: इस फीचर ने दिया WhatsApp स्पैम कॉल्स से छुटकारा! बस करनी होगी ये छोटी सी प्राइवसी सेटिंग
HIGHLIGHTS

WhatsApp पर अनजान नंबर से बढ़ते हुए स्पैम कॉल्स को देखते हुए मेटा ने एक नया फीचर पेश किया है

इस फीचर को इनेबल करने के बाद ऐप ऑटोमैटिक तौर पर अनजान नंबर के कॉल्स को साइलेंस कर देगा

WhatsApp पर अनजान नंबर के कॉल्स को साइलेंस के स्टेप्स नीचे बताए गए हैं

WhatsApp पर अनजान नंबर से बढ़ते हुए स्पैम कॉल्स को देखते हुए मेटा ने एक नया फीचर पेश किया है जिससे यूजर्स ऐसे कॉल्स को ऑटोमैटिक म्यूट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम के मेटा चैनल के अनुसार इस नए फीचर की मदद से व्हाट्सएप की प्राइवसी और ज्यादा बढ़ जाएगी और यूजर्स इसे और ज्यादा कंट्रोल कर सकेंगे। 

यह फीचर कुछ समय के लिए बीटा टेस्टिंग में था, लेकिन अब इसका स्टेबल वर्जन एंड्रॉइड और iOS स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को इनेबल करने के बाद ऐप ऑटोमैटिक तौर पर अनजान नंबर के कॉल्स को साइलेंस कर देगा। आइए देखते हैं व्हाट्सएप पर अनजान नंबर के कॉल्स को साइलेंस कैसे कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Reddit Data Hack! हैकर्स ने चुराया Reddit का इतना डेटा, $4.5 मिलियन फिरौती की कर रहे मांग, क्या API पॉलिसी में होगा बदलाव?

इस फीचर का एक्सेस पाने के लिए आपके फोन पर WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए या फिर गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर के जरिए अपडेटेड होना चाहिए। इस फीचर का इस्तेमाल अब तक व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन के साथ Galaxy S23 Ultra और Realme 11 Pro+ जैसे कुछ फोंस पर किया जा चुका है। 

WhatsApp पर अनजान नंबर के कॉल्स को कैसे करें साइलेंस? 

Silence Unknown Callers

  • WhatsApp खोलें। 
  • इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर 3-डॉट मेन्यू पर क्लिक करें। 
  • फिर सेटिंग्स पर जाएं। 
  • यहाँ प्राइवसी पर क्लिक करें। 
  • कॉल्स को सिलेक्ट करें। 
  • आखिर में "Silence Unknown Callers" को इनेबल करें।

यह भी पढ़ें: Vivo X90s Launch Confirm! Vivo के अपकमिंग फ्लैगशिप फोन से इस दिन उठेगा पर्दा, मिलेगा प्रीमियम चिपसेट, हैवी स्टोरेज और बहुत कुछ…

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo