5 उम्दा फ़िटनेस ऐप्स आपकी सेहत का रखेंगे ख़याल

5 उम्दा फ़िटनेस ऐप्स आपकी सेहत का रखेंगे ख़याल
HIGHLIGHTS

आजकल के आधुनिक युग में सेहतमंद रहना बड़ा मुश्किल है, पर इस ऐप्स के माध्यम से आप सेहतमंद रह सकते हैं.

1. डंगऑन रनर: फ़िटनेसेट्स

इस ऐप की सहायता से आप अपने आप को स्वस्थ रख रकते हैं. जहां आज सेहतमंद रहना मुश्किल हो गया है, वहां एक ऐप आपकी मदद कर रहा हो सुनकर अजीब तो लगता है पर यह सच है. यह ऐप आपके रोजाना के वर्कआउट को एक फैंटेसी में बदल देता है, एक RPG जो आपके रोजाना के व्यायाम रूटीन से कंट्रोल होता है.

2. जॉनसन एंड जॉनसन ऑफिशियल 7 मिनट वर्कआउट

अगर आपके अन्दर इस्तनी क्षमता नहीं कि आप एक घंटे तक व्यायाम करे सकें, तो चिंता न करें, कम समय तक व्यायाम करना भी प्रभावी हो सकता है. इस ऐप को इस्तेमाल करके देखें, आपको इससे काफी मदद मिलने वाली है और आप इसके बाद अच्छे और सही प्रकार से व्यायाम करे पायेंगे.

3. राइज

किसी अवसर पर आसानी से उठ जाना हमेशा आसानी नहीं होता, और तक तो बिकुल नहीं जब आप दिन भर की भागदौड़ करके रात में सोये हों. यहाँ समस्या आसान है, और उसका समाधान उससे भी आसान है. आप या तो अपने आप में कुछ लिप्त और डूब से गए हैं, या फिर अपने आप को नकार रहे हैं और कुपोषण के शिकार हो गए हैं. किसी भी तरह से राइज आपकी ख़ुराज को सही प्रकार से ठीक कर सकता है.

4. फ़िटनेस बिल्डर

अगर आप थोड़े लम्बे हैं और देखने में थोड़े कमजोर हैं और आपकी मांसपेशियाँ भी झूल रही हैं तो यह समय है इसे सही करने का, व्यायाम आरम्भ करने का. इस ऐप के मद्धम से आप अपने आप को ठीक हालात में आते देख सकते हैं यह आपकी स्वस्थ होने में मदद करता है. आप इसके द्वारा अपने शरीर को सुडोल बना सकते हैं. 8 सप्ताह की अवधि के अंत में यह आपको एक बढ़िया शरीर का धनि बना देता है. अगर आप चाहते हैं तो वाकई से आपके शरीर में बदलाव कर उसे स्वस्थ बना सकता हैं.

5. वाटर यौर बॉडी

हाइड्रेट रहें, स्वस्थ रहें. आपका शरीर लगभग 60 फीसदी तरल पदार्थों से भरा है. आपके शरीर से यह तरल एक छलनी की तरह रिसता है, कभी कभी आपकी स्वयं की ख़ुशी से और कभी कभी बिलकुल नहीं. और अगर आप अपने आप को नियमित रूप से हाइड्रेट नहीं रखते तो आप जल्द ही अपने जीवन से हाथ धो बैठेंगे. वाटर यौर बॉडी के माध्यम से आपके साथ ऐसा कुछ नहीं होगा, तो इसका इस्तेमाल करना आरम्भ करें.

     

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo