एंड्रायड स्मार्टफ़ोन्स पर गूगल मैप्स के सर्वोत्तम विकल्प

एंड्रायड स्मार्टफ़ोन्स पर  गूगल मैप्स के सर्वोत्तम विकल्प

जब विभिन्न जगहों के रास्ते खोजने हों तब नेविगेशन एप्स काफी उपयोगी होते हैं. ये एप्स आपका समय और पैसा, दोनों बचा सकते हैं. अगर आप किसी वज़ह से गूगल मैप्स को नहीं चाहते हैं, और कुछ अन्य नेविगेशन आज़माना चाहते हैं, तो हम यहाँ आपके लिए कुछ ऐसे सर्वोत्तम एप्स प्रस्तुत कर रहे हैं जो आपको बेहतरीन स्तर का नेविगेशन देंगे.

सिजिक इंडिया नेविगेशन एंड मैप्स

एंड्रायड के लिए उपलब्ध सिजिक नेविगेशन के लिए अब आपको कोई कीमत नहीं चुकाना है. यह अब तक का सर्वोत्तम जीपीएस नेविगेशन एप है जो हमने परीक्षण किया है, और इसमें शानदार ऑफलाइन मैप्स, लेन गाइडेंस और वायस नेविगेशन है. सिजिक फॉर एंड्रायड हमेशा मैपमाईइंडिया के मैप्स इस्तेमाल करता है जिनमे कुछ शहरों और प्रसिद्ध स्थानों के ख़ूबसूरत 3डी नक़्शे शामिल हैं.

एएनएस मैपव्यूअर एंड्रायड (इंडिया)

एएनएस मैपव्यूअर एंड्रायड (इंडिया) एप अयाना नेविगेशन सल्यूसंस के द्वारा बनाया गया है, और यह नामी नेविगेशन प्रणालियों के बीच एक वास्तविक छुपा रुस्तम है. यह एप मुफ्त उपलब्ध है और यह बहुत तेज़ी से रास्ता निर्धारित करता है. इसके 3डी नक़्शे सिजिक जैसे अच्छे तो नहीं हैं, लेकिन ये नक़्शे आपका बहुत अच्छी तरह मार्गदर्शन करते हैं और इसमें लेन मार्गदर्शन भी शामिल है जो कि तेज़ यातायात में काफी सहायक सिद्ध होते हैं.

मैपमाईइंडिया के नक़्शे

अगर नेविगेशन उपकरणों की बात हो, तब शायद हमें मैपमाईइंडिया का सबसे पहले ध्यान आता है. इसकी यही खासियत स्मार्टफ़ोन्स तक भी पहुंच गई है. मैपमाईइंडिया का अभी हाल में ही पूरा परिवर्तन हुआ है, और नया यूजर इंटरफ़ेस काफी ख़ूबसूरत है और ज्यादा साफ़-सुथरे बैकग्राउंड के साथ अब यह और भी आसानी से पढ़ा जा सकने वाला हो गया है.

टॉम टॉम इंडिया

टॉम टॉम ने अपने भारत के लिए खास नेविगेटर को नवीनीकृत किया है और यूजर इंटरफ़ेस को काफी बेहतर बनाया है. दिल्ली शहर और एनसीआर में इसका नेविगेशन काफी शुद्ध है. इसका लेन मार्गदर्शन काफी उपयोगी है और यह काफी पहले आ जाता है. इसमें सिर्फ एक ही कमी है कि जहाँ अन्य बहुत से अच्छे एप्स मुफ्त आ रहे हैं, वहीँ टॉम टॉम इंडिया एप डाउनलोड करने के लिए आपको 2,050 रूपये चुकाने होंगे.

Vishal Mathur

Vishal Mathur

https://plus.google.com/u/0/107637899696060330891/posts View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo