Xiaomi Redmi 12: 28 दिन में बिके 10 लाख फोन, ऐसा क्या है इस सस्ते 5G Smartphone में, आप भी जान लें

Xiaomi Redmi 12: 28 दिन में बिके 10 लाख फोन, ऐसा क्या है इस सस्ते 5G Smartphone में, आप भी जान लें
HIGHLIGHTS

Redmi 12 Series में 4G वैरिएन्ट के अलावा एक 5G वैरिएन्ट भी है।

Xiaomi India की ओर से कहा गया है कि Redmi 12 के 28 दिनों के भीतर ही 10 लाख यूनिट सेल किए गए हैं।

Redmi 12 5G अभी तक भारत में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में शामिल है।

Xiaomi की ओर से X (Twitter) पर Redmi 12 Series पर बेहतरीन रेस्पोंस देने पर भारत के लोगों के लिए Thank You India! पोस्ट किया है। चीनी कंपनी Xiaomi ने इस ट्विटर पोस्ट में कहा है कि कंपनी ने मात्र 28 दिन के भीतर ही Redmi 12 के लगभग 10 लाख यूनिट सेल किए हैं। अब इस फोन में ऐसा क्या है कि लोगों को यह इतना पसंद आ रहा है। असल में Redmi 12 एक बजट 5G स्मार्टफोन है। यह बेहद ही सस्ते में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह स्मार्टफोन 4G और 5G कनेक्टिविटी में उपलब्ध है। आइए जानते है कि आखिर इस फोन को ग्राहक इतना क्यों पसंद कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: तहलका मचाने आ रहा Tecno का पहला Rollable स्मार्टफोन, ऑफिशियल वीडियो में दिखा धमाकेदार लुक

Redmi 12 ग्राहकों को इतना पसंद क्यों आ रहा है? 

असल में आपको बता देते है कि Redmi 12 4G और 5G के मामले में ही एक दूसरे से अलग नहीं है। बल्कि इन दोनों ही वैरिएन्ट का कैमरा भी अलग अलग है। इसके अलावा दोनों ही मॉडल अलग अलग कैमरा के साथ आते हैं। इतना ही नहीं, कुछ अन्य कॉम्पोनेन्टस भी हैं, जो दोनों ही वैरिएन्ट में अलग अलग हैं। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि दोनों ही मॉडल में यानि Redmi 12 4G और 5G मॉडल में एक 6.79-इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है, जो 1080×2460 पिक्सेल के साथ आती है। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। हालांकि मात्र Redmi 12 5G में ही आपको गोरिला ग्लास का सपोर्ट मिलता है। 

यह भी पढ़ें: iPhone 15 camera details: अभी चेक करें किन धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा स्मार्टफोन्स पर बाप

क्या मिलता है Redmi 12 4G और 5G मॉडल्स में? 

Redmi 12 5G में स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में 8GB तक रैम और 256GB तक स्टॉरिज भी मिलती है। इसके अलावा Redmi 12 4G मॉडल में मीडियाटेक Helio G88 प्रोसेसर मिलता है। इसमें 6GB रैम और 128GB स्टॉरिज मिलती है। दोनों ही Redmi 12 मॉडल 5000mAh की बैटरी से लैस हैं, जो 18W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। 

Redmi 12 Camera को देखें तो Redmi 12 5G में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, फोन में एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा मिलता है। फोन में एक 2MP का डेप्थ कैमरा भी मिलता है। हालांकि Redmi 12 4G में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इस फोन में एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और एक 2MP का मैक्रो लेंस मिलता है। दोनों ही Redmi 12 Series स्मार्टफोन्स में 8MP का सेल्फ़ी कैमरा मिलता है। 

Redmi 12 10 lakh units sold out in 28 days

यह भी पढ़ें: Aditya L1: आदित्य-एल1 का सफल लॉन्च; Chandrayaan-3 के बाद ISRO का एक और बड़ा कारनामा, देखें लोगों का रिएक्शन

Expert Comment: अब अगर आपको (Redmi 12 Price in India) 8999 रुपये की शुरुआती कीमत में एक दमदार फोन मिल जाए और कुछ रुपये बढ़ा देने पर आपको 5G डिवाइस मिल जाए तो इस फोन को कौन खरीदना नहीं चाहेगा। इसके अलावा आप फोन के स्पेक्स और अन्य फीचर भी देख चुके हैं। अब अगर आपको यह सब बेहद ही कम कीमत में मिले तो जाहिर है कि कोई भी इस फोन को खरीदने की ओर दौड़ पड़ेगा। ऊपर से Redmi 12 Design भी बेहद ही बेहतरीन है। 

यह भी पढ़ें: iQOO Z7 Pro vs Realme 11 Pro: iQOO का नया नवेला फोन Realme के धुरंधर पर पड़ा भारी, कौन किसे देगा मात?

इमेज सोर्स: 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo